Monday , July 4 2022
Home / Ambala / 21जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर जागरूकता हेतु लगाया योग शिविर

21जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर जागरूकता हेतु लगाया योग शिविर

अम्बाला :- आज विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन अंबाला शहर की ओर से आने वाली 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर समाज में योग के प्रचार प्रसार हेतु विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर एक योग शिविर का आयोजन विश्वनाथ प्राचीन शिव मंदिर सर्कुलर रोड अंबाला शहर में किया गया जिसमें संगठन के महामंत्री योगाचार्य महिंद्र सिंह रिंकू और अन्य साथियों ने विभिन्न योगासन, ध्यान क्रियाएं और सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराते हुए मंदिर परिसर में उपस्थित स्वास्थ्य प्रेमी बंधुओं को योग द्वारा उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त करने का संदेश दिया। संगठन के प्रधान हरिंदर शर्मा ने बताया कि किस प्रकार हम दैनिक जीवन में योग को अपनाकर निरोगता और दीर्घायु को प्राप्त कर सकते हैं। आदि अनादि काल से प्राचीन भारतीय संस्कृति के संवाहक योग के महत्व को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व भर ने माना और 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित कर संपूर्ण विश्व में इस महाविद्या को अपनाया।
विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन द्वारा बनाए गए इस योग महोत्सव पर विशेष रूप से आमंत्रित समाज सेवी संस्था बालाजी सेवा समिति की पूरी टीम प्रधान सतीश गौरी के नेतृत्व में तथा न्यू राष्ट्रीय कला केंद्र झंडेवाली रामलीला की टीम प्रधान राम रतन ने अन्य पदाधिकारी गण विनोद अग्रवाल, अशोक ठाकुर और कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित रहकर कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया।
संगठन की ओर से प्रधान हरिंदर शर्मा, महामंत्री महेंद्र सिंह रिंकू,उपप्रधान सतनाम नागपाल, कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल और कार्यक्रम संयोजक प्रमोद गर्ग ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सराहनीय भूमिका निभाई।

About Jagdeep Singh

Check Also

ऐडा ने अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को बांटे दूध, बिस्किट और फल

  अम्बाला :-  अम्बाला इलैक्ट्रिकल डीलर्स एसोसिएशन रजि (ऐडा) द्वारा अध्यक्ष राकेश मक्कड़ के मार्गदर्शन …