Friday , October 7 2022
Home / BREAKING / आकाश बायजूस द्वारा एंथे 2022 के तहत कोमी स्कॉलरशिप के लिए नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा 5 से 13 नवंबर तक

आकाश बायजूस द्वारा एंथे 2022 के तहत कोमी स्कॉलरशिप के लिए नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा 5 से 13 नवंबर तक

 

  • 13वें संस्करण* में 5 विजेता छात्रों को मेधावी छात्रों को 100 एफएसपी छात्रवृत्ति के साथ-साथ उनके माता-पिता के साथ नासा की मुफ्त यात्रा मिलेगी।
  • आकाश अब तक 33 लाख से अधिक छात्रों को अंते छात्रवृत्ति के तहत छात्रवृत्ति की पेशकश कर चुका है।

 

पटियाला, 10 अगस्त (प्रेस की ताकत बयूरो)-: आकाश बैजस ‘सभी के लिए शिक्षा’ के माध्यम से उच्च शिक्षा के लिए व्यक्तिगत कोचिंग के क्षेत्र में छात्रों के समावेश और सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा अभियान आयोजित कर रहा है, जो गरीब परिवारों के लगभग 2000 7वीं से 12वीं कक्षा के छात्र हैं। एक राष्ट्रव्यापी परियोजना छात्रों, विशेषकर लड़कियों को मुफ्त एनईईटी, जेईई कोचिंग और छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए।

अंते स्कॉलरशिप का शुभारंभ आज पूरे भारत में 45 स्थानों पर आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य कार्यक्रम दिल्ली* में आकाश बायजूस के अध्यक्ष जेसी चौधरी, आकाश चौधरी के प्रबंध निदेशक और अभिषेक माहेश्वरी सीईओ की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

नारायण स्मार्ट एकेडमी की प्राचार्य मनजीत कौर वराइच ने आकाश बायजूस के पटियाला सेंटर में एंथे स्कॉलरशिप का औपचारिक उद्घाटन करते हुए कहा कि यह नेशनल टैलेंट हंट प्रतियोगिता बच्चों की शिक्षा और उनकी प्रतिभा को आगे बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि आज के दौर में शिक्षा की दौड़ और प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है और बच्चे स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसकी उन्हें शिक्षा के साथ-साथ सख्त जरूरत है। इसलिए, छात्रों को योग, व्यायाम और फास्ट फूड के बजाय घर पर ध्यान देना चाहिए- खाना बनाया।

पटियाला सेंटर के मैनेजर मोहित कामरा ने ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ पर टिप्पणी करते हुए कहा, “इतने लंबे समय तक आसमान के बाजार में रहने के कारण, हमारा संस्थान देखता है कि हमारे देश में चिकित्सा और इंजीनियरिंग शिक्षा की आकांक्षाएं तेजी से बढ़ रही हैं। ये दो क्षेत्र और आत्म-विकास और सामाजिक योगदान के लिए उन्हें जो अवसर मिलते हैं, वे हमारे युवाओं के मन में बहुत हैं। हालांकि, लाखों छात्र ऐसे भी हैं जो निजी कोचिंग सेंटरों का खर्च नहीं उठा सकते हैं, जो उनके प्रवेश परीक्षा में सफल होने की संभावना को काफी बढ़ा सकते हैं। ‘एजुकेशन फॉर ऑल’ के माध्यम से हम इसके दायरे को बढ़ाने और इन छात्रों के लिए व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए कोचिंग के अवसरों का विस्तार करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

पटियाला सेंटर के सहायक प्रबंधक अंकुर ठाकुर ने कहा कि लाभार्थी छात्रों को दी जाने वाली कोचिंग की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा. अकास बेजुस के तेजी से बढ़ते नेटवर्क में हमारा प्रत्येक केंद्र न केवल कोचिंग पर, बल्कि छात्र जुड़ाव पर भी ध्यान केंद्रित करता है।

सभी के लिए शिक्षा की पहल गरीब परिवारों और एकल बालिका या एकल माता-पिता को पूरा समर्थन देगी ताकि छात्र अपना भविष्य बेहतर बना सकें।

एकेडमिक हेड अमित कुमार ने कहा कि एजुकेशन फॉर ऑल पहल के तहत दी जाने वाली स्कॉलरशिप नियमित एएनटीएचई स्कॉलरशिप से अलग है। अंते 2010 से लगातार चल रहा है और अब अपने 13वें संस्करण में यह मेधावी छात्रों को 100% छात्रवृत्ति प्रदान करेगा और शीर्ष स्कोर करने वालों को नकद पुरस्कार भी दिया जाएगा। इसके अलावा 5 छात्र अपने माता-पिता के साथ नासा की फ्री ट्रिप भी जीतेंगे। अपनी स्थापना के बाद से, ANDHE ने 33 लाख से अधिक छात्रों को छात्रवृत्ति की पेशकश की है।

Medical Accademy प्रभारी गगनदीप कौर ने बताया कि अंते छात्रवृत्ति परियोजना के तहत कोई भी छात्र अकास बेजुस की राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा 2022 (Anthe 2022) में भाग ले सकेगा, जो देश भर में 5 से 13 नवंबर 2022 के बीच ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. और ऑफलाइन मोड। आयोजित किया जाना है टॉप 2000 छात्रों को नीट और आईआईटी जेईई के कोचिंग प्रोग्राम की फ्री कोचिंग दी जाएगी।

फाउंडेशन प्रोग्राम हेड पवनजीत कुमार ने बताया कि एक घंटे की परीक्षा होगी। ऑनलाइन परीक्षा सभी दिनों में सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि ऑफलाइन परीक्षा 6 और 13 नवंबर 2022 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 90 अंकों की होगी जिसमें 35 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल हैं जिन्हें वर्गीकृत किया गया है। सातवीं से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए, प्रश्न भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित और मानसिक योग्यता से होंगे। दसवीं कक्षा के मेडिकल उम्मीदवारों के लिए, परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और मानसिक योग्यता शामिल है, जबकि उसी कक्षा के इंजीनियरिंग उम्मीदवारों के लिए, यह भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और मानसिक योग्यता को कवर करता है। और कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए, जो NEET के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, प्रश्न भौतिकी, रसायन विज्ञान, वनस्पति विज्ञान और प्राणीशास्त्र* पर आधारित होंगे, और इंजीनियरिंग के उम्मीदवारों के लिए, भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित पर आधारित होंगे।

मार्केटिंग एंड एडमिशन टीम इंचार्ज शिवंकी कोशल ने कहा कि आकाश बायजस मेडिकल (एनईईटी) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (जेईई), स्कूल बोर्ड परीक्षा और एनटीएसई, केवीपीवाई और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक व्यापक परीक्षा है। आकाश ब्रांड गुणवत्तापूर्ण कोचिंग और विभिन्न मेडिकल (एनईईटी) और जेईई इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा, छात्रवृत्ति परीक्षा और ओलंपियाड के लिए छात्रों का पसंदीदा संस्थान बन गया है।

परीक्षण की तैयारी में 33 से अधिक वर्षों के परिचालन अनुभव के साथ, आकाश ने 285 आकाश बेजस केंद्रों के माध्यम से 3,30,000 से अधिक मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा और कई नींव स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षा ओलंपियाड आयोजित की हैं।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोगः फारेस्ट गार्ड की नियुक्ति का विज्ञापन

लखनऊ (विशाल वर्मा)-उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड/वन दरोगा के 701 पदों …