Thursday , August 18 2022
Home / BREAKING / लुधियाना में सेना अग्निवीर भर्ती रैली

लुधियाना में सेना अग्निवीर भर्ती रैली

​​​​​​​लुधियाना, 6 जुलाई (प्रेस की ताकत बयूरो)- ​अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना में नामांकन के लिए भर्ती रैली सी जी कॉम्प्लेक्स, दुर्गा माता मंदिर के सामने, लुधियाना (पंजाब) में 10 अगस्त से 20 अगस्त 2022 तक निर्धारित है। पंजाब के 04 जिलों यानी लुधियाना, मोगा, रूपनगर और एसएएस नगर (मोहाली)* के उम्मीदवारों की उन श्रेणियों के लिए स्क्रीनिंग की जाएगी, जिनमें अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क / स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं पास और अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं पास शामिल हैं।

भर्ती रैली के लिए पंजीकरण 30 जुलाई 2022 तक खुला है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार ही उक्त रैली में भाग लेने के पात्र होंगे। प्रवेश पत्र 01 अगस्त 2022 से ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। रैली स्थल पर रिपोर्टिंग की तिथि की सूचना प्रवेश पत्र पर दी जाएगी और आवेदक 02 अगस्त 2022 के बाद www.joinindianarmy.nic.in से प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट ले सकते हैं। उम्मीदवारों को लुधियाना के जगराव ब्रिज, क्षेत्र में रिपोर्ट करने के लिए निर्देशित किया जाएगा, जहां मुख्य स्थल सी जी कॉम्प्लेक्स, लुधियाना (पंजाब) के नजदीक में रिपोर्ट सेंटर स्थापित किया जाएगा। जब उम्मीदवार रिपोर्ट करेंगे तो कार्यक्रम स्थल पर भर्ती स्टाफ द्वारा इसका समन्वय किया जाएगा।

​भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से स्वचालित, निष्पक्ष और पारदर्शी है। उम्मीदवारों को दलालों/धोखेबाजों से सावधान रहना चाहिए जो दावा करते हैं कि वे किसी को भी पास करने या नामांकन कराने में मदद कर सकते हैं। केवल कड़ी मेहनत और तैयारी ही योग्यता के अनुसार चयन सुनिश्चित करेगी।

उम्मीदवार भर्ती संबंधी सभी प्रश्नों को ऑनलाइन मोबाइल एप्लिकेशन ‘आर्मी कॉलिंग’ से स्पष्ट कर सकते हैं जो इच्छुक उम्मीदवारों के लिए लाइव चैट की सुविधा प्रदान करता है और इसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए *सेना भर्ती कार्यालय लुधियाना टेलीफोन नंबर 0161 2412123 पर भी कॉल कर सकते हैं।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

20 हजार से अधिक लोग रक्षा बंधन पर्व से लाभान्वित:

छिंदवाड़ा(भगवानदीन साहू)- परम् पूज्य संत श्री आशारामजी बापू की प्रेरणा से श्री योग वेदांत सेवा …