Monday , July 4 2022
Home / BREAKING / फिर से होटलों में बंद होने को तैयार है गहलोत सरकार: राज्यवर्धन सिंह

फिर से होटलों में बंद होने को तैयार है गहलोत सरकार: राज्यवर्धन सिंह

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आज किशनगढ़-रेनवाल स्थित कन्हैया लाल सांगाका मेमोरियल राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में विधायक कोष से 1 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले ओपीडी भवन का शिलान्यास किया। इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार फिर से बाडेबंदी में जाने को तैयार है, प्रदेश की जनता है त्रस्त और सरकार फिर होगी होटलों में मस्त। प्रदेश की कांग्रेस सरकार से त्रस्त जनता 2023 में भाजपा की डबल इंजन सरकार बनाएगी और कांग्रेस को हमेशा के लिए बाडे में बंद ही कर देगी।

इस अवसर पर मोदी सरकार की उपलब्यिों को बताते हुए कहा मोदी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान केन्द्रीत करते हुए कार्य कर रही है। स्वास्थ्य सेवाओं और स्वास्थ्य के अन्दर खर्चा कई गुना बढ़ा है। आजादी से अब तक देश में जितने एम्स अस्पताल थे उससे ज्यादा 15 नये एम्स अस्पताल पिछले आठ सालों में मोदी सरकार ने खोले साथ ही 170 नये मेडिकल कॉलेज भी देश में खोले गये। अब हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने के आदेश हो गये है। कोरोना महामारी के समय मोदी सरकार द्वारा किए गये कार्याें की पूरे विश्व ने सराहना की है। अभी तक आई महामारियों के दौरान टीकों के लिए भारत दूसरे देशों पर निर्भर था जिस कारण टीके आने में कई साल गुजर जाते थे। कोविड-19 के समय मोदी जी ने निर्णय लिया कि टीका देश में ही निर्मित होगा और इसके लिए देश की कम्पनियों और वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित करेंगे। परिणामस्वरूप दो स्वदेशी टीके बने और पूरे देश में व्यापक स्तर पर निःशुल्क टीकाकरण अभियान चलाया। भारत ने खुद को ही नहीं दूसरे देशों को भी टीके लगाए।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा 2014 से पहले देश में लाचारी का माहौल था। पिछले आठ साल में मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला जिसने प्रधानमंत्री बनते ही अपने आप को प्रधान सेवक घोषित किया और संविधान को धर्म मानते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाई। मोदी सरकार किसी परिवार को नहीं बल्कि देश को समर्पित है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, और सबका प्रयास यही मोदी जी का मूल मंत्र है और इस धारणा के साथ ही देश आगे बढ़ रहा है। राष्ट्र सर्वोपरि के सिद्धांत के साथ संवेदनशील मोदी सरकार गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित वंचित, पिछडे, युवा, महिला और किसानों के विकास के लिए काम कर रही है। केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री उज्जवाला योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री अटल पेंशन योजना सहित अनेक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब परिवारों को मिल रहा है। आज का भारत नया भारत है जो किसी के सामने झुकता नही है। पिछले आठ सालों में विश्व में भारत का मान बढ़ा है। साथ ही विकास के पथ पर देश तेज गति से आगे बढ़ रहा

कर्नल राज्यवर्धन ने ओपीडी भवन के उपर बनने वाली मंजिल का निर्माण केन्द्र सरकार की सहायता से करवाने की बात कही और किशनगढ़ रेनवाल में विकास कार्यों के लिए सांसद कोष से 10 लाख रूपये देने की घोषणा भी की। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक निर्मल कुमावत भी उनके साथ रहे।

इसके बाद कर्नल राज्यवर्धन ने फुलेरा रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरिक्षण किया। इस दौरान पुरानी पुलिया के निर्माण को लेकर उन्होंने रेल मंत्री एवं अधिकारियों से टैक्नीकल रिपोर्ट मंगवाने की बात कही।

About Chetan Sharma

Check Also

पंजाब के द्वारा नशों की तस्करी के लिए जम्मू बना नया अड्डा – गुरदासपुर से 16 किलो हेरोइन बरामद

*  तस्करों की तरफ से पड़ोसी राज्य जम्मू से लायी जा रही थी खेप, जांच …