Monday , July 4 2022
Home / BREAKING / डा. भैरवी भट्ट ने सितार पर अपनी उंगलियों के जादू के साथ श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

डा. भैरवी भट्ट ने सितार पर अपनी उंगलियों के जादू के साथ श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध

करनाल 21 मई (प्रेस की ताकत ब्यूरो/ डा. जगमोहन शर्मा) स्थानीय सरकारी गर्लज कालेज, करनाल के सैमीनार हाल में एक दिवसीय संगीत वर्कशाप का सफल आयोजन किया गया। समागम का आयोजन पद्म विभूषण संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजली देने के लिए किया गया।
सरकारी गर्लज कालेज, चीका की डा. भैरवी भट्ट ने फिल्मी संगीत में सितार वादन की बढ़ती लोकप्रियता पर आधारित एक प्रोग्राम के अंतर्गत पुराने और आधुनिक फिल्म संगीत पर आधारित खूबसूरत प्रस्तुती दी। डा. भैरवी भट्ट को शास्त्रीय संगीत के साथ साथ सुगम संगीत में भी महारत हासिल है।


शास्त्रीय वादन के बाद डा. भैरवी ने अनेकों रागों पर आधारित फिल्मी गीतों को पेश करते हुए अपनी उंगलियों के जादू के साथ श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इनके साथ तबले पर संगति पंडित मधुरेश भट्ट के शागिर्द जगजीत सिंह ने निभाई। कालेज की प्रिंसिपल डा. सरिता कुमार जो कि खुद एक उच्च कोटी के संगीत विद्वान हैं ने कहा कि संगीत एक ऐसा माध्यम है जो हमारे जीवन को आत्मिक आनंद प्रदान करता है। इस के साथ ही यदि जिंदगी के हर काम को संगीत के साथ किया जाये तो जिंदगी कल्पना से भी अधिक खूबसूरत हो जाती है।


इस प्रोग्राम का आयोजन डा. भारती के सहयोग के साथ किया गया। प्रोग्राम को संचालित करने में डा. अंजना का विशेष योगदान रहा। इस मौके प्रो. विकास अत्तरी, भरत कुमार, श्रीमती मनु ज्योति गुप्ता, श्रीमती हरप्रीत कौर मौजूद रहे। स्टेज का संचालन डा. विदुशा ने निभाया।

 

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

OMG : घर को वास्तु शास्त्र जाँच और उपाय की आवश्यकता

एक व्यक्ति ने व्यापार में उन्नति की और लंदन में ज़मीन ख़रीद उस पर आलीशान …