Thursday , July 7 2022
Home / Ambala / दूध पिलाती मां के ब्लाऊज़ हुक से बच्चे की जख्मी आंख का माधव‌ नेत्र बैंक ने करवाया आप्रेशन

दूध पिलाती मां के ब्लाऊज़ हुक से बच्चे की जख्मी आंख का माधव‌ नेत्र बैंक ने करवाया आप्रेशन

 

अम्बाला :- माधव नेत्र बैंक दिव्यांगजन के कल्याण व साध्य अंधत्व-मुक्त समाज के अपने लक्ष्य के प्रति पूर्णतया समर्पित है । 20 जून 2022 को सांयकाल संस्था के सदस्य एक बैठक के लिए कपिल आई हॉस्पिटल, अम्बाला शहर में उपस्थित थे । वहाँ पर पता चला कि एक गरीब और असहाय महिला अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र के साथ मौजूद है जिसे दूध पिलाते हुए माँ के ब्लाउज का हुक उस बच्चे की आँख में चुभ गया था जिसके परिणामस्वरूप बच्चे की आँख में गहरा घाव हो गया था । उस महिला और बच्चे की गम्भीर दशा को देखते हुए माधव नेत्र बैंक के सदस्यों द्वारा अस्पताल के बाल नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अमित गुप्ता से तुरन्त बात की गई । डॉक्टर ने निरीक्षण के बाद बताया कि बच्चे की आँख में पानी की नस कट गई थी जो उसके जीवन के लिए बहुत घातक हो सकती थी ।
माधव नेत्र बैंक के अनुरोध पर डॉक्टर गुप्ता ने आश्वासन दिया कि वे इसके इलाज का हर संभव प्रयास करेंगे और अपनी अपरिमित दक्षता का परिचय देते हुए उन्होंने इस बच्चे का सफल ऑपेरशन कर दिया । उनके अनुसार अब यह बच्चा शीघ्र ही स्वस्थ हो कर अपनी नेत्र दृष्टि पुनः पा कर समाज की मुख्य धारा में जुड़ने के योग्य हो जाएगा ।

माधव नेत्र बैंक इस अनूठी और मानवीय सेवा के लिए डॉक्टर अमित का हृदय से आभार प्रकट करते हुए स्वयं भी प्रसन्नता और संतोष का अनुभव करती है कि वह अपने उद्देश्य में सफल रही है ।

कृष्ण गुलाटी
9355280834

About Jagdeep Singh

Check Also

ऐडा ने अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को बांटे दूध, बिस्किट और फल

  अम्बाला :-  अम्बाला इलैक्ट्रिकल डीलर्स एसोसिएशन रजि (ऐडा) द्वारा अध्यक्ष राकेश मक्कड़ के मार्गदर्शन …