Thursday , August 18 2022
Home / RAJASTHAN / कृष्णा सेवा संस्थान ने उपखण्ड अधिकारी को दिया ज्ञापन, लंपी स्किन से पीड़ीत गौवंश के उपचार में सहयोग की मांग

कृष्णा सेवा संस्थान ने उपखण्ड अधिकारी को दिया ज्ञापन, लंपी स्किन से पीड़ीत गौवंश के उपचार में सहयोग की मांग

बालोतरा (चेतन शर्मा): प्रदेश में पशुओं में तेजी से फैल रही लंपी स्किन डीजीज के प्रभाव में बालोतरा उपखंड में भी कई पशु आ चुके हैं ऐसे में गौसेवी संस्थाएं, गौशालाओं सहित गौभक्त भी गायों के उपचार व सेवा में आगे आये हैं। बालोतरा में आज कृष्णा सेवा संस्थान, अन्नपूर्णा गौशाला व आईनाथ गौशाला सहित गौभक्तों ने मिलकर उपखंड अधिकारी बालोतरा को ज्ञापन सौंपा, ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन से आवश्यक सहयोग की अपील करने के साथ ही यथा संभव सहयोग प्रशासन को उप्लब्ध करवाने की भी बात कही गई। संस्थान की ओर से अध्यक्ष धर्मेंद दवे ने कहा कि आईनाथ गौशाला, अन्नपूर्णा गौशाला व कृष्णा सेवा संस्थान द्वारा लंपी स्किन से पीड़ीत गायों को पृथक रख कर उनका उपचार व सेवा सुश्रुसा करने की व्यवस्था की गई जहां निरंतर पीड़ित गायों को उपचार किया जा रहा, इस सम्बन्ध में प्रशासन निःशुल्क वैक्सीन इत्यादि का सहयोग उप्लब्ध करावे तो और सुविधा हो सकेगी । कृष्णा गौसेवा संस्थान के अध्यक्ष लेखराज ने बताया संस्थान अन्नपूर्णा गौशाला के संचालक जनक गहलोत, आईनाथ गौशाला के संचालक सांगाराम प्रजापत, गौभक्त जयप्रकाश सोनी के सहयोग से एक संेटर स्थापित कर पीड़ीत गौवंश को रखकर उनका उपचार व सेवा संस्थान कर रही है वहीं उन्होने कहा जनता से भी अपील की कि कहीं भी कोई लावारिस गौवंश यदि इस बीमारी से पीड़ीत मिले तो संस्थान से सम्पर्क कर सूचना दें तो संस्थान गौभक्तों की मदद से उसे ले जा कर उसका उपचार करने को तत्पर है।
इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी नरेश सोनी ने कहा कि जिला कलेक्टर महोदय की ओर से प्राप्त निर्देशों के अनुसार प्रयास किये जा रहे हैं ।

About Chetan Sharma

Check Also

बालोतरा नगरपरिषद में फर्जी पट्टों का खुला खेल ? कोई भी हस्ताक्षर कर जारी कर देता है पट्टा ?

बालोतरा: नगरपरिषद में पटटों में धांधली का खुला खेल देखा जा रहा है। रसूखदारों के …