Monday , July 4 2022
Home / BREAKING / मुख्यमंत्री की तरफ से राज्य में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा

मुख्यमंत्री की तरफ से राज्य में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा

       * पंजाबियों को राज्य में कड़ा संघर्ष करके हासिल की अमन-शांति को राह से उतारने की कोशिशों को नाकाम करने की अपील

चंडीगढ़, 04 जून (प्रेस की ताकत बयूरो)- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज आगामी 06 जून को मनाए जा रहे ‘घल्लूघारा दिवस’ से पहले राज्य में अमन-कानून की स्थिति का जायज़ा लिया।

पुलिस और सिविल प्रशासन के सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्य भर में 06 जून से पहले सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राज्य की अमन-शांति को किसी भी कीमत पर भंग करने की इजाज़त नहीं दी जायेगी। भगवंत मान ने स्पष्ट शबदों में कहा कि राज्य सरकार पंजाब को शांतमयी और देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के प्रति सख़्ती से निपटा जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य की तरक्की और खुशहाली की दुश्मन ताकतें राज्य की अमन-शांति में विघ्न डालने के मंसूबे बना रही हैं। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ऐसे किसी भी नापाक मंसूबे को सफल नहीं होने देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस को पहले ही हाई अलर्ट (चौकस रहने) पर रखा गया है और राज्य में शांति बनाई रखने के लिए केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों को तैनात किया गया है। पंजाबियों को राज्य में अमन-शांति, सांप्रदायिक सदभावना और भाईचारक साझ को कायम रखने का न्योता देते हुये मुख्यमंत्री ने लोगों को पंजाब विरोधी ताकतों की तरफ से राज्य को काले दिनों में धकेलने की सभी साज़िशों को नाकाम करके कड़ा सबक सिखाने की अपील की। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में अमन -शांति को कायम रखने के लिए वचनबद्ध है और लोगों के सहयोग के साथ इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

पंजाब के द्वारा नशों की तस्करी के लिए जम्मू बना नया अड्डा – गुरदासपुर से 16 किलो हेरोइन बरामद

*  तस्करों की तरफ से पड़ोसी राज्य जम्मू से लायी जा रही थी खेप, जांच …