Saturday , July 2 2022
Home / CHANDIGARH / किसानों को बड़ी राहत: भगवंत मान ने ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने की फीस 4750 से घटाकर 2500 रुपए की

किसानों को बड़ी राहत: भगवंत मान ने ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने की फीस 4750 से घटाकर 2500 रुपए की

हमारा लक्ष्य कृषि को फायदेमंद बनाना: भगवंत मान
चंडीगढ़, 9 जून (प्रेस की ताकत बयूरो)- कृषि को फायदेमंद बनाने की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरूवार को ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने की फीस मौजूदा 4750 रुपए से घटाकर 2500 रुपए करने का ऐलान किया है।
यहाँ से जारी एक प्रेस बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘हमारे राज्य के अनाज उत्पादकों को उनकी अपनी सरकार का यह एक छोटा सा तोहफ़ा है।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब बुनियादी रूप से कृषि आधारित अर्थव्यवस्था रहा है और यहाँ की जनसंख्या का बड़ा हिस्सा कृषि पर निर्भर करता है। उन्होंने चिंता प्रकट की कि आज के दौर में किसान यह नहीं चाहता कि उसका बेटा खेती करे, क्योंकि कृषि में कमाई कम हो रही है। भगवंत मान ने कहा कि यह रुझान बदलने की ज़रूरत है, जिसके लिए किसानों की लागतें घटानी पड़ेंगी, जिससे कृषि फायदेमंद बने।
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को ट्यूबवैलों का लोड बढ़ाने के लिए लगने वाली बड़ी फीस भरने में दिक्कतें पेश आ रही थीं, जिस कारण इस फीस को तकरीबन 50 प्रतिशत घटा दिया है। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की कि इससे राज्य के मेहनतकश किसानों, जिन्होंने देश के अन्न भंडार में बड़ा योगदान डालकर मुल्क को खाद्य पक्ष से आत्मनिर्भर बनाया, को अपेक्षित राहत मिलेगी। भगवंत मान ने कहा कि कृषि को और फायदेमंद बनाने के लिए इस दिशा में और कदम उठाए जाएंगे।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

~ आज का हिन्दू पंचांग ~ 02 जुलाई 2022

~ आज का हिन्दू पंचांग ~ ⛅दिनांक – 02 जुलाई 2022 ⛅दिन – शनिवार ⛅विक्रम …