Saturday , July 2 2022
Home / Ambala / पंजाबी बिरादरी ने धूमधाम से मनाई श्री अरूट जी महाराज की जयंती–‘सचदेवा

पंजाबी बिरादरी ने धूमधाम से मनाई श्री अरूट जी महाराज की जयंती–‘सचदेवा

 

अम्बाला 30 म‌ई :- पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा रजिस्टर्ड द्वारा आज अरोड़ खत्री वंश के आदि प्रवर्तक श्री अरुट जी महाराज की जयंती पूरे धूमधाम से एक उत्सव की भांति निर्माणाधीन वाटिका श्री अरूट महाराज नजदीक गैलेक्सी मॉल सेक्टर 7 अंबाला शहर में मनाई गई । इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबाला के लोकप्रिय सांसद रतन लाल कटारिया, घनश्यामदास अरोड़ा विधायक यमुनानगर , असीम गोयल विधायक अंबाला शहर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की ।
माननीय सांसद कटारिया ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की सरकार में सभी समाजों के आदि देव आदि प्रवर्तक युग प्रवर्तक इन सब की जयंती मना कर जिला स्तर पर राज्य स्तर पर समाज के सभी वर्गों को उनका मान-सम्मान करके अपने आप में अद्भुत मिसाल पेश की है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पंजाबी समाज एक महान समाज है और अपनी मेहनत ईमानदारी और लगन से समाज में नित्य नए आयाम स्थापित करना पंजाबी समाज के लोगों का आदत में शुमार है । इस अवसर पर उन्होंने पंजाबी समाज की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि निर्माणाधीन वाटिका में जिस प्रकार जनता की सेवा के लिए उन्होंने एक वाटर कूलर लगाया है वह भी अपने आप में एक मिसाल है और पंजाबी समाज द्वारा अंबाला की जनता की सेवा के लिए लगाया गया यह तीसरा वाटर कूलर है । समाज की इसी जनसेवा की भावना को देखते हुए इस अवसर पर उन्होंने पंजाबी बिरादरी विकास सभा हरियाणा को अपने सांसद निधि कोष से 1100000 रुपए देने की घोषणा की और कहा कि किसी भी सामाजिक कार्य के लिए बिरादरी को धन की कमी नहीं आने देंगे । इसी प्रकार उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने कहा अरोड़ वंश की उत्पत्ति श्री अरुट जी महाराज से मानी जाती है और आदि काल से ही उनके गुणों को और इतिहास को लेकर पंजाबी समाज ईमानदारी से व एकजुटता से और श्रम पर विश्वास रखते हुए समाज में अपना योगदान और सहयोग देते आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि अरुट महाराज जी की जयंती को लेकर अंबाला में पंजाबी समाज में जो उत्साह है और जिस लगन से वह लोग इस वाटिका के निर्माण में जुटे हैं उसको लेकर उन्हें आशा है कि निश्चित तौर पर ही पंजाबी समाज अपने स्वर्णिम दिनों की ओर आगे बढ़ रहा है। इस अवसर पर बोलते हुए विधायक असीम गोयल जी ने कहा कि श्री अरुट महाराज जी की शिक्षाएं पूरे समाज को जोड़ने वाली हैं । समस्त समाज को जोड़कर एक सूत्र में पिरो कर सबका साथ चलने वाली शिक्षाएं अरुट महाराज जी ने हमें दी हैं । हमें उनका अनुसरण करना चाहिए और उन्होंने बताया कि इस वाटिका के निर्माण में 40 लाख रुपए का अनुदान हरियाणा सरकार की तरफ से आया हुआ है और इसको और भव्य सुंदर बनाने में अगर और अधिक धन लगा तो वह उसके लिए पीछे नहीं हटेंगे।
इस अवसर पर बिरादरी के संरक्षक हरभगवान मुंजाल, मनोहर लाल सचदेवा, सुरेंद्र कालरा, राजकुमार मेहंदीरत्ता व प्रधान संदीप सचदेवा ने आए हुए मुख्य अतिथियों का पगड़ी पहनाकर और श्री अरुट महाराज जी का चित्र भेंट कर उनको सम्मानित किया । इस अवसर पर पूर्व मेयर रमेश मल, आए हुए पार्षदों मनीष आनंद, सुरेंद्र ढींगरा, मनीष मल, पिंकू सूूद, शोभा पूनिया, सुरेश सहोता, यतिन बंसल को भी पटका देकर और महाराज जी का चित्र देकर सम्मानित किया गया । इस अवसर पर एक भव्य भंडारे का आयोजन किया गया । प्रधान संदीप सचदेवा ने समस्त बिरादरी को यह जानकारी देते हुए बताया कि वाटर कूलर में मुख्य सहयोग राजीव मदान व उनके परिवार का रहा और समाज के सभी लोगों ने उनके इस नेक कार्य के लिए उनका आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर बिरादरी के सभी प्रमुख कार्यकर्ता पदाधिकारी राजेश लूथरा, अरुण मेंहदीरत्ता, राजिन्द्र नरूला, दीपक थरेजा, हरिन्दर गुलाटी, गुलशन भाटिया, सुभाष बत्तरा, सनी आनंद, अरविंद सिकरी, राकेश मक्कड़, हरिनारायण चावला,पवन चुघ, हिमांशु कालड़ा, अश्वनी अरोड़ा,दीपक गुलाटी, अश्वनी ढिंगरा, सुरेन्द्र पाल,नरेश धवन, हरीश खन्ना,संजय चोपड़ा,विजय सचदेवा,संजीव मेंहदीरत्ता, विक्रम आनंद, अश्विनी ढींगरा, विपिन चोपड़ा आदि भारी संख्या में समाज के लोगों ने इस कार्यक्रम में भागीदारी की ।

About Jagdeep Singh

Check Also

ऐडा ने अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को बांटे दूध, बिस्किट और फल

  अम्बाला :-  अम्बाला इलैक्ट्रिकल डीलर्स एसोसिएशन रजि (ऐडा) द्वारा अध्यक्ष राकेश मक्कड़ के मार्गदर्शन …