Saturday , September 25 2021
Home / PUNJAB / रोटरी क्लब रॉयल द्वारा लगाये विशाल मेडिकल कैंप में युवाओं ने रक्तदान कर मानव धर्म निभाया

रोटरी क्लब रॉयल द्वारा लगाये विशाल मेडिकल कैंप में युवाओं ने रक्तदान कर मानव धर्म निभाया

संगरूर, (सुभाष भारती): स्थानीय प्राचीन शिव मंदिर बगीची वाला में समाज सेवी और लोक भलाई को समर्पित रोटरी क्लब संगरूर रॉयल द्वारा चंडीगढ़ के प्रसिद्ध ग्रेशियन सुपर स्पैशलिटी अस्पताल के सहयोग से दिल में स्टंट डालने और दिल की बीमारियां, घुटने, चूले बदलने और रीढ़ की हड्डी, दिमाग के आप्रेशन, गुर्दे की बीमारी, हड्डियों की बीमारी, पेट की बीमारी और अन्य बीमारियों का पहला विशाल मुफ्त मेडिकल और रक्तदान कैंप रोटरी क्लब संगरूर रॉयल के अध्यक्ष संजय शर्मा ज्यूडीशरी, मुख्य सरप्रस्त राजीव जैन, कानूनी सलाहकार राकेश गर्ग, सचिव राकेश अग्रवाल, प्रोजैक्ट चेयरमैन डा. कृष्ण अग्रवाल, रूपम जैन, एम.पी. सिंह, पीयूष बांसल, पीआरओ डी.पी. सिंह, पूर्व अध्यक्ष आर.एस. ढिल्लों की देखरेख में मैस. तुलसी राम रौशन लाल और एडीकशन फिटनेस फैक्टरी संगरूर के सहयोग से लगाया गया।
इस समय सेहत की संभाल संबंधी एक सेमिनार भी करवाया गया, जिसमें अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि रोटरी क्लब की तरफ से समय-समय पर लोगों की भलाई के काम, बुजुर्गों के सम्मान और उनकी सेहत की संभाल के लिए सेमिनार लगाये जाते हैं। कोरोना महामारी दौरान संस्था की तरफ से जरूरतमंदों की सहायता की गई। इस मौके विशेष तौर पर पहुंचे स्टेट पैंशनर्स वैलफेयर एसो. के प्रदेशाध्यक्ष और कनफैडरेशन के प्रांतीय मुख्य वक्ता राज कुमार अरोड़ा ने कहा कि रोटरी क्लब रॉयल द्वारा बहुत ही प्रशंसनीय काम किया जा रहा है।
इस कैंप में 100 के करीब युवा लडक़े-लड़कियों और क्लब सदस्यों और उनके परिवारिक सदस्यों द्वारा उत्साहपूर्वक रक्तदान किया गया। इस कैंप में लड़कियों खास तौर पर डा. गुनजोत कौर, मुस्कान, कमलप्रीत कौर, कोमल,
हिमांशु शर्मा द्वारा रक्तदान के साथ-साथ मरीजों की सेवा भी पूरी लगन के साथ की गई।
माहिर डाक्टरों की टीमों में डा. अदित्या विक्रम रूईआ एम.डी. दिल के रोगों के माहिर, डा. अमितवा दत्ता एम.डी. पेट रोगों के माहिर, डा. तरूण संधू एम.डी. दिमागी रोगों के माहिर, डा. चमिन्द्रजीत सिंह दिमागी रोगों के माहिर, डा. अमर कुमार, एम.एस. आर्थो के माहिर की तरफ से 250 मरीजों का चैकअप किया गया। इस दौरान 50 मरीजों की ईसीजी और अन्य टैस्ट बिल्कुल मुफ्त किए गए।
इंजीनियर राजीव जैन चार्टर प्रैजीडेंट, राकेश गर्ग कानूनी सलाहकार, इंजीनियर राजेश अग्रवाल सचिव व पीआरओ डी.पी. सिंह ने बताया कि कैंप में आये मरीजों के आप्रेशन रोटरी क्लब के सहयोग से बहुत ही कम खर्च पर किए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि गरीब और जरूरतमंद लोगों को दवाएं भी मुफ्त दी जाएंगी। इस मौके पर अभिषेक जैन, अमित सिंगला, राजेश सिंगला, परमिन्द्र कुमार, संजय प्रधान, एस.के. सलूजा, बिक्की, यशपाल खुराना आदि के इलाव बड़ी संख्या में मैंबर और शहर निवासी मौजूद थे। संजय शर्मा जोकि सामाजिक और धार्मिक नेता भी हैं, ने कैंप में दिए गए सहयोग के लिए समूह शहर निवासियों का धन्यवाद व्यक्त किया।

About Subash Bharti

Check Also

मंत्री मंडल विस्तार, आज नहीं कल होगा

चण्डीगढ़, 25 सितम्बर (शिव नारायण जांगड़ा)- राज्यपाल के साथ मुख्य मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी मुलाकात …