Monday , July 4 2022
Home / Ambala / समाज व संगठन व पार्टी की रीढ़ की हड्डी होता है युवा वर्ग-चित्रा सरवारा

समाज व संगठन व पार्टी की रीढ़ की हड्डी होता है युवा वर्ग-चित्रा सरवारा

 

अम्बाला छावनी :आम आदमी पार्टी की नेत्री चित्रा सरवारा की अध्यक्षता में आज भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के चन्द्रपुरी के अध्यक्ष राहुल बत्रा ने आम आदमी पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त करते हुए भाजपा को अलविदा कहकर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। इस अवसर पर युवा अध्यक्ष चंद्रपुरी कॉलोनी और चंद्रपुरी के अनेकों गणमान्य व्यक्तियों ने आप का दामन थामा। भाजपा छोड़ कर आम आदमी पार्टी में आस्था व्यक्त करने वाले को चित्रा ने आप का पटका व टोपी पहनाकर आप मे शामिल किया।युवाओ को संबोधित करते हुए चित्रा ने कहा कि किसी भी समाज,संगठन व पार्टी की रीढ़ की हड्डी युवा वर्ग ही होता है जो कि सोशल मीडिया और अन्य कई माध्यमो से पार्टी का प्रचार और प्रसार करते हुए अपनी पार्टी की बातों को लोगो तक पहुँचाता है। उन्होंने कहा कि हम आशा करते है कि हमारे नवनियुक्त युवा साथी समाज मे सहिष्णुता बनाये रखेगे व देश व प्रदेश में आम आदमी पार्टी का नाम रोशन करेगे। साथ ही चित्रा ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज अम्बाला छावनी की लगभग सभी सड़को का बुरा हाल है क्योंकि किसी भी काम को करने के लिए पहले प्लानिंग करनी पड़ती है कभी नालियों कभी पानी की पाइप लाइन कभी सीवरेज लाइन के नाम पर रोजाना सड़को को फाड़ा व बनाया जाता है और कही पैच वर्क करके ही लीपा पोती की जाती है।आज पूरे सदर क्षेत्र की सड़कों का बुरा हाल है।इस कारण अम्बाला छावनी के लोगों को रोजाना दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यूं तो प्रदेश सरकार की ओर से अम्बाला छावनी में करोड़ो रुपए खर्च कर सर्वाधिक विकास किए जाने के दावे किए जाते हैं। लेकिन हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी में मूलभूत सुविधाओं पर पैसा खर्च करने की जगह नगर के सौंदर्यीकरण पर पैसा खर्च किया जा रहा है। जिससे जनसाधारण को कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि जो बड़े छोटे नाले बन्द करके छोटे छोटे पाइप पूरे सदर क्षेत्र में डाले जा रहे है एक बरसात अगर ढंग से हो गई तो सरकार की पोल खुल जाएगी क्योंकि ठेकेदार द्वारा नीचे तो कुछ डाला ही नही जा रहा अनेको लोग इस हादसे का शिकार हो चुके है।

चित्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हरियाणा में बेरोजगारी की फ़ौज खड़ी करने के सिवाय कोई काम नहीं किया है। प्रदेश सरकार पर लाखों में क़र्ज़ है, बिजली-पानी की किल्लत है और प्रदेश के स्कूलों में 60 हज़ार शिक्षकों की कमी है। पिछले तीन साल से फौज की भर्ती नहीं हुई। किसी भी देश के लिए युवा अहम् भूमिका निभाते हैं,और प्रदेश के युवा हताशा और निराशा के दौर से गुजर रहे हैं।

चित्रा ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा की वर्तमान में प्रदेश सरकार ने युवाओं की दुर्दशा की है युवाओं को झूठे सपने दिखा कर धोखा किया है। जो सरकार युवाओं की बेकद्री करती है, वो अपने अंत की तरफ बढ़ती है। उन्होंने कहा कि आज आम आदमी पार्टी को प्रदेश के नौजवान युवाओं को जरुरत होगी, जहाँ उनके हकों पर कुठाराघात होगा, वहां आम आदमी पार्टी उनके हकों की आवाज उठाने का काम करेगी। उन्होंने प्रदेश बीजेपी-जेजेपी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के पास आने वाले 2024 तक का समय है, अगर युवाओं के हकों का ध्यान नहीं रखा गया तो आम आदमी पार्टी की सरकार युवाओं को साथ लेकर काम करेगी।
चित्रा ने आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल और रोजगार बजट के बारे में कहा कि आने वाले 5 साल में दिल्ली सरकार 20 लाख युवाओं को रोज़गार देने का काम करेगी। यही नीति 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश के युवाओं के लिए बनाई जाएगी। व्यापारियों को साथ लेकर रोजगार पर नीतियाँ बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाला समय आम आदमी पार्टी कि विकास और ईमानदारी की राजनीति का है। उन्होंने कहा की आम आदमी पार्टी धर्म की राजनीति नहीं करती,हमारा काम विकास,बेहतर शिक्षा,बेहतर अस्पताल और युवाओं को रोजगार देना है।

About Jagdeep Singh

Check Also

ऐडा ने अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को बांटे दूध, बिस्किट और फल

  अम्बाला :-  अम्बाला इलैक्ट्रिकल डीलर्स एसोसिएशन रजि (ऐडा) द्वारा अध्यक्ष राकेश मक्कड़ के मार्गदर्शन …