Thursday , July 7 2022
Home / Ambala / समर कैंप समापन समारोह में बच्चों ने दिखाई अपनी विलक्षण प्रतिभा

समर कैंप समापन समारोह में बच्चों ने दिखाई अपनी विलक्षण प्रतिभा

श्री राधे लाल गीता विद्या मंदिर स्कूल घास मंडी में चल रहे 10 दिवसीय समर कैंप के समापन समारोह में बच्चों ने अपनी विलक्षण प्रतिभा का परिचय देते हुए अनेकानेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन अंबाला शहर की टीम की ओर से समर कैंप के दौरान करवाए गए नित्य योगाभ्यास और योगासन तथा सूर्य नमस्कार की अद्भुत प्रस्तुतियों के द्वारा बच्चों ने समारोह में उपस्थित सभी दर्शकों को दांतो तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। नन्हे नन्हे कलाकारों के द्वारा की गई डांस प्रस्तुति को देखकर सब मंत्रमुग्ध हो गए। कैंप के दौरान विभिन्न विधाओं में सीखकर बच्चों ने आर्ट एंड क्राफ्ट, कथक नृत्य, ड्राइंग्स, सजावट और वैदिक मंत्रोच्चारण की प्रस्तुतियां देकर सभी दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। समारोह में विशेष रूप से आमंत्रित अतिथि संस्था विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गण तथा श्री राधे लाल गीता विद्या मंदिर स्कूल की मैनेजमेंट कमेटी, प्रधानाचार्य और शैक्षणिक स्टाफ तथा अभिभावक गणों ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई विभिन्न प्रस्तुतियों का जमकर लुत्फ उठाया और सराहना की। समर कैंप समापन समारोह का शुभारंभ विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन के पदाधिकारियों और स्कूल मैनेजमेंट के द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया।
श्री राधे लाल गीता विद्या मंदिर स्कूल प्रधानाचार्य अनिल शर्मा के नेतृत्व में विद्यार्थियों में सनातन धर्म तथा प्राचीन संस्कृति को संजोते हुए अनुशासन एवं उच्च शिक्षा के मानदंड स्थापित करने के लिए सदैव तत्पर रहता है। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए स्कूल मैनेजमेंट द्वारा समय-समय पर विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन, शैक्षिक प्रतियोगिताएं और खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए इस समर कैंप का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लेते हुए अनेक गतिविधियों में भाग लिया और आज के इस समापन समारोह में अपनी प्रस्तुतियों के द्वारा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।
विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन अंबाला शहर के प्रधान हरेंद्र शर्मा ने अपने वक्तव्य में बताया कि एक स्वस्थ समाज की नींव हमारे नौनिहाल हैं और युवा ही अपने सुदृढ़ कंधों पर आने वाले समय में देश की बागडोर संभालने वाले हैं। इसलिए यदि हम बच्चों में उच्च शिक्षा और आदर्श व्यक्तित्व की नींव रखते हैं तो हम भारत की नींव मजबूत करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।
संगठन की ओर से महिला कार्यकर्ता और लेखिका नीरू बाला ने भी अपनी कविता और उद्बोधन के द्वारा बच्चों में उत्साह का संचार किया। योग गुरु और संगठन के महामंत्री महेंद्र सिंह रिंकू ने सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए जीवन में योग को अपनाने का संदेश दिया। विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन के सभी पदाधिकारियों ने स्कूल मैनेजमेंट का अभिनंदन किया और समय-समय पर बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए इस प्रकार के आयोजन करते रहने का आह्वान किया।
समारोह के अंत में प्रधानाचार्य अनिल शर्मा जी ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और विश्व शांति सेवा एवं सम्मान संगठन की टीम द्वारा समर कैंप में दी गई सेवाओं के लिए आभार व्यक्त किया। स्कूल मैनेजमेंट के सभी पदाधिकारियों ने भी समर कैंप के इस सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी।

About Jagdeep Singh

Check Also

ऐडा ने अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को बांटे दूध, बिस्किट और फल

  अम्बाला :-  अम्बाला इलैक्ट्रिकल डीलर्स एसोसिएशन रजि (ऐडा) द्वारा अध्यक्ष राकेश मक्कड़ के मार्गदर्शन …