Monday , July 4 2022
Home / BREAKING / पटियाला के 55 प्राईवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी -फीस एक्ट का उल्लंघन और अन्य कमीयां करके की गई कार्यवाही: डिप्टी कमिशनर

पटियाला के 55 प्राईवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी -फीस एक्ट का उल्लंघन और अन्य कमीयां करके की गई कार्यवाही: डिप्टी कमिशनर

  • अब आप की बारीः फीस एक्ट- 55 प्राईवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी

    पटियाला, 21 मई (प्रेस की ताकत ब्यूरो): डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने बताया कि पिछले दिनों जिला शिक्षा अफसर का नेतृत्व में पटियाला के प्राईवेट स्कूलों का निरीक्षण किया गया और कमियों निकाले जाने पर 55 प्राईवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किये गए हैं। उन्होनंे बताया कि पंजाब सरकार के दिशा निर्देशों के अंतर्गत की गई चैकिंग के दौरान फीसों समेत ओर कई अन्य कमियां निकलने वाले स्कूलों को नोटिस जारी किये गए हैं।
    साक्षी साहनी ने बताया कि पंजाब रैगूलेशन आफ फी अन -एडिड ऐजुकेशनल इंस्टीटयूशनल एक्ट के अंतर्गत जिला शिक्षा अफसर की तरफ से सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल और हैड मास्टरों की बनाई गई निरीक्षण टीम की तरफ से प्राईवेट स्कूलों की चैकिंग की गई थी।
    उन्होनंे बताया कि किये गए निरीक्षण दौरान यह सामने आया कि इन स्कूलों की तरफ से फीस एक्ट -2016 का उल्लंघन की गई है, इस लिए सम्बन्धित स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी करके पूछा गया है क्यों न उनके विरुद्ध पंजाब रैगूलेशन आफ फी अन -एडिड ऐजुकेशनल इंस्टीट्यूशनल एक्ट -2016 की धारा 14 (1) और 14(4) के अंतर्गत कार्यवाही की जाये।
    डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जिन स्कूलों को नोटिस जारी किये गए हैं, उन को अपना जवाब एक हफ्ते के अंदर -अंदर देने की हिदायत की गई है। यदि स्कूलों की तरफ से एक हफ्ते में अपना जवाब पेश नहीं किया जाता तो ऐसी सूरत में एक्ट की धारायें के अंतर्गत एक तरफा कार्यवाही की जायेगी।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

पंजाब के द्वारा नशों की तस्करी के लिए जम्मू बना नया अड्डा – गुरदासपुर से 16 किलो हेरोइन बरामद

*  तस्करों की तरफ से पड़ोसी राज्य जम्मू से लायी जा रही थी खेप, जांच …