Monday , July 4 2022
Home / BREAKING / ग्रुप-सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टैस्ट लाज़िमी

ग्रुप-सी और डी के पदों के लिए पंजाबी योग्यता टैस्ट लाज़िमी

उम्मीदवारों को सम्बन्धित पदों के लिए निर्धारित भर्ती परीक्षा के अलावा पंजाबी योग्यता टैस्ट में से कम से कम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे


पंजाबी भाषा को प्रफुल्लित करने के उद्देश्य से लिया फ़ैसला


चंडीगढ़, 24 मई (प्रेस की ताकत बयूरो)-पंजाबी भाषा को प्रफुल्लित करने के उद्देश्य से लिए एक बड़े फ़ैसले के अंतर्गत पंजाब सरकार ने राज्य सरकार के ग्रुप-सी और डी के पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित पद के लिए निर्धारित भर्ती परीक्षा के अलावा पंजाबी योग्यता परीक्षा कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास करना लाज़िमी कर दिया है।


इस सम्बन्धी फ़ैसला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां अपनी सरकारी रिहायश पर अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये लिया।


पंजाबी भाषा को उत्साहित करने के लिए भगवंत मान ने कहा कि अब ग्रुप-सी और डी के पदों की भर्ती के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए सम्बन्धित पदों के लिए अपेक्षित भर्ती परीक्षा से पहले पंजाबी योग्यता परीक्षा को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास करना लाज़िमी होगा।


इस दौरान मीटिंग में यह भी बताया गया कि राज्य सरकार ने पहले ही 26,454 पदों के लिए व्यापक भर्ती मुहिम शुरू की है, जिसमें ग्रुप ‘सी’ और ‘डी’ पदों की संख्या काफ़ी ज़्यादा है।


मीटिंग में मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. वेणू प्रसाद, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा और भाषा जसप्रीत तलवाड़ और रोज़गार सृजन के सचिव कुमार राहुल के अलावा अन्य भी उपस्थित थे।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

OMG : घर को वास्तु शास्त्र जाँच और उपाय की आवश्यकता

एक व्यक्ति ने व्यापार में उन्नति की और लंदन में ज़मीन ख़रीद उस पर आलीशान …