Saturday , July 2 2022
Home / COVER STORY / वेरका की शुगर फ्री आईस क्रीम – फैमली पैक में अफगान ड्राई फ़्रूट और अमरीकन नट्स

वेरका की शुगर फ्री आईस क्रीम – फैमली पैक में अफगान ड्राई फ़्रूट और अमरीकन नट्स

     *  हरपाल सिंह चीमा की तरफ से वेरका की शुगर फ्री आईस क्रीम की शुरुआत
     *  फैमली पैक में अफगान ड्राई फ़्रूट और अमरीकन नट्स भी बिक्री के लिए पेश
     *  आने वाले दिनों में वेरका की तरफ से रबड़ी कुलफ़ी भी की जायेगी लांच
     *  अप्रैल महीने में वेरका की आईस क्रीम की बिक्री में अप्रैल 2021 के मुकाबले 94 प्रतिशत का विस्तार दर्ज़
चंडीगढ़, 25 मई (प्रेस की ताकत बयूरो)- लोगों की भारी माँग को देखते हुये मिल्कफैड के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मशहूर ब्रांड वेरका की शुगर फ्री वनीला आईसक्रीम को आज से बाज़ार में बिक्री के लिए पेश किया गया है। 80 मिलिलीटर के कप की कीमत 20 रुपए है। सहकारिता मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने शुगर फ्री वनीला आईसक्रीम के इलावा फैमली पैक में अफगान ड्राई फ़्रूट और अमरीकन नट्स के 700 मिलिलीटर पैकिंग की शुरुआत भी की है।

इस मौके पर हरपाल सिंह चीमा ने मिल्कफैड की पिछले वित्तीय साल की प्राप्तियों की सराहना करते हुये दूध उत्पादकों और उपभोक्ताओं को विश्वास दिलाया कि मिल्कफैड आने वाले समय में भी उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए वचनबद्ध है और पंजाब सरकार की तरफ से भी विभाग की प्रगति के लिए हिमायत की जा रही है।

ज़िक्रयोग्य है कि वेरका आईस क्रीम की बिक्री में इस साल पिछले साल के मुकाबले 51 प्रतिशत का विस्तार दर्ज हुआ है। सिर्फ़ अप्रैल के महीने में ही वेरका की आईस क्रीम की बिक्री में अप्रैल 2021 के मुकाबले 94 प्रतिशत का विस्तार दर्ज किया गया है। वेरका अधिकारियों को उम्मीद है कि मई 2022 में आईस क्रीम की बिक्री में 100 प्रतिशत से अधिक विस्तार होने की संभावना है।

इस मौके पर विशेष मुख्य सचिव (कारर्पोरेशन) रवनीत कौर ने बताया कि मिल्कफैड के सभी मिल्क प्लाटों का आधुनीकीकरन करके दूध उत्पादों की गुणवत्ता में विस्तार किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की तरफ से दूध उत्पादकों और उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम सेवाएं देनी यकीनी बनाईं जाएंगी।

सहकारी सभाओं के रजिस्ट्रार नीलकंठ यह आव्हाड ने कहा कि मिल्कफैड अन्य नये दूध उत्पाद लांच करने के लिए वचनबद्ध है और इस काम के लिए मिल्कफैड की तरफ से अपना तकनीकी सामर्थ्य बढ़ाने के लिए ज़रुरी प्रयास किये जा रहे हैं।

मिल्कफैड के मैनेजिंग डायरैक्टर कमलदीप सिंह संघा ने जानकारी दी कि वेरका ने इससे पहले रियल फ़्रूट की चार किस्मों पींक गुआवा, लीची, स्ट्राबरी और मैंगो की शुरुआत की है। यह आइस क्रीम रियल फ़्रूट (असली फलों) से बनाई जाती है। उन्होंने कहा कि वेरका के ग्राहकों की माँग को ध्यान में रखते हुए आने वाले दिनों में वेरका की तरफ से रबड़ी कुलफ़ी भी लांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि वेरका ने साल 2021-22 में आइस क्रीम की बिक्री करने के लिए मार्केट में “फ्रीज़र ऑन व्हील (आईस क्रीम बेचने वाली साइकिल रेहड़ियां) उतारी हैं, जिनको ग्राहकों की तरफ से बहुत ज़्यादा समर्थन मिला है।

यहां यह भी वर्णनयोग्य है कि वेरका की तरफ से सभी वेरका दूध पदार्थों की बिक्री में रिकार्ड तोड़ विस्तार दर्ज किया जा रहा है। वित्तीय साल 2021-22 के दौरान मिल्कफैड ने साल 2020-21 के मुकाबले पैक्ट वाले दूध में 10 प्रतिशत, दही में 38 प्रतिशत, लस्सी में 24 प्रतिशत और खीर में 30 प्रतिशत सालाना विस्तार दर्ज किया है। इसके साथ ही मिल्कफैड ने डेयरी वाईटनर में 82 प्रतिशत, यूएचटी दूध में 31 प्रतिशत, घी में 14 प्रतिशत, मीठे दूध में 39 प्रतिशत और लस्सी में भी 39 प्रतिशत का विस्तार रिकार्ड किया है।

इसी तरह मिल्कफैड ने सिर्फ़ एक महीने में ही यानि कि अप्रैल 2022 के दौरान अप्रैल 2021 की बिक्री को पीछे छोड़ते हुए नये मील पत्थर दर्ज किये हैं। मिल्कफैड की तरफ से पैक्ट वाले दूध में 6 प्रतिशत, दही में 54 प्रतिशत, लस्सी में 113 प्रतिशत, पनीर में 20 प्रतिशत, खीर में 38 प्रतिशत, नमकीन लस्सी में 158 प्रतिशत, मीठी लस्सी में 113 प्रतिशत, आईस क्रीम में 94 प्रतिशत, मैंगो रसीला में 73 प्रतिशत, डेयरी वाईटनर में 50 प्रतिशत, घी में 25 प्रतिशत और यूएचटी दूध में 25 प्रतिशत के साथ विस्तार दर्ज किया है।

About admin

Press Ki Taquat(Daily Punjabi Newspaper) Patiala

Check Also

~ आज का हिन्दू पंचांग ~ 02 जुलाई 2022

~ आज का हिन्दू पंचांग ~ ⛅दिनांक – 02 जुलाई 2022 ⛅दिन – शनिवार ⛅विक्रम …