Thursday , July 7 2022
Home / Ambala / योग क्रिएचर द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होगी सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता

योग क्रिएचर द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर होगी सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता

21 जून को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। योग की महत्ता को समझते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री मोद के नेतृत्व में पूरी दुनिया ने योग के महत्व को जाना है और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होते हुए करोड़ों लोगों ने इसे अपनी दैनिक दिनचर्या में अपनाते हुए लाभ प्राप्त किया है।
इसी कड़ी में भारत वर्ष के हरियाणा प्रांत के अंबाला शहर में योग क्रिएचर के नाम से श्रवण अग्रवाल के नेतृत्व में “विजय वल्लभ वाटिका”नजदीक जैन मॉडल स्कूल में योग कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। निशुल्क रूप से चलाई जा रही इस योगा क्लास सेवा में अनेक साधक-साधिकाएं योग के द्वारा अपना स्वास्थ्यप्रद जीवन जी रहे हैं।
योग क्रिएचर के प्रधान श्रवण अग्रवाल ने बताया कि आने वाली 21 जून 2022 को योग दिवस के उपलक्ष में एक योग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सुर्य नमस्कार और सुप्तवर्जासन के द्वारा अनेक साधक साधिकाएं इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे और योग क्रिएचर की ओर से प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को अनुशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त योग क्रियेचर द्वारा पूर्व में ली गई लिखित और योगिक परीक्षा में सफल प्रतिभागियों को भी अनुशंसा पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आप सभी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सादर आमंत्रित हैं।
ज्ञात रहे की श्रवण अग्रवाल पूर्व में भारतीय योग संस्थान जिला अंबाला इकाई के उपप्रधान पद पर रहते हुए अपनी सेवाएं दे चुके हैं और योग क्रिएचर जियो और जीने दो की टैग लाइन के साथ सदैव समाज सेवा और मानव जाति के उत्तम स्वास्थ्य के लिए योग के माध्यम से प्रयासरत रहती है और वासुदेव कुटुंबकम की विचारधारा को संजोए हुए है।

About Jagdeep Singh

Check Also

ऐडा ने अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों को बांटे दूध, बिस्किट और फल

  अम्बाला :-  अम्बाला इलैक्ट्रिकल डीलर्स एसोसिएशन रजि (ऐडा) द्वारा अध्यक्ष राकेश मक्कड़ के मार्गदर्शन …